Satyavan Samachar

FOLLOW US :

मुख्यमंत्री ने जनता दर्शन में सुनीं 350 लोगों की समस्याएं

REPORT: SHIKH FAIZUR RAHMAN

पोलियोग्रस्त भाइयों को देख भावुक हुए सीएम, बोले- इलाज में नहीं आने देंगे कमी जनता दर्शन में अपनी दादी के साथ आए थे देवरिया जिले के दो मासूम भाई समयबद्ध, पारदर्शी व संतुष्टिपरक निस्तारण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश !

गोरखपुर, 4 फरवरी। गोरखनाथ मंदिर में रविवार सुबह आयोजित जनता दर्शन में अपनी दादी के साथ आए दो पोलियोग्रस्त मासूम भाइयों को देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भावुक हो गए। उन्होंने इन बच्चों की दादी से इलाज के बारे में पूछा और आश्वस्त किया कि इलाज में किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए सरकार भरपूर सहायता करेगी। इसे लेकर सीएम ने मौके पर अधिकारियों को निर्देशित भी किया।

गोरखपुर प्रवास के दौरान जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात करना और उनकी समस्याएं जानकर निस्तारण कराना सीएम योगी की दिनचर्या में शामिल रहता है। शनिवार शाम गोरखपुर आए मुख्यमंत्री ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में जनता दर्शन में करीब साढ़े तीन सौ लोगों से मुलाकात की। इस दौरान देवरिया जिले के खुखुंदू थानांतर्गत सेखा बभनौली से आईं भागीरथी देवी के साथ आए दो मासूम बच्चों (दस वर्षीय आयुष और आठ वर्षीय पीयूष) को देख सीएम योगी उनसे पढ़ाई के बारे में पूछने लगे। तभी भागीरथी देवी ने बताया कि ये दोनों भाई पोलियोग्रस्त हैं। पांच साल के हुए तो बीमारी का पता चला। मुख्यमंत्री ने पूछा कि क्या ये बिलकुल भी नहीं चल पाते हैं। दादी ने बताया कि दस-बीस कदम तक। इस पर मुख्यमंत्री ने आयुष को चलने का प्रयास करके दिखाने को कहा। लंगड़ाते हुए वह दो चार कदम चला तो सीएम योगी भावुक हो उठे और भागीरथी देवी से दोनों बच्चों के इलाज के बारे में पूछा। उन्होंने पीजीआई लखनऊ में इलाज चलने की जानकारी दी। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह इन बच्चों के इलाज में कोई कमी नहीं आने देंगे। इसके लिए भरपूर सहायता दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से इस मामले को पूरी संवेदनशीलता से देखने और आयुष्मान कार्ड न होने की दशा में कार्ड बनवाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने दोनों मासूम भाइयों को दुलारा और खूब आशीर्वाद भी दिया।
इस दौरान भागीरथी देवी ने अगस्त 2023 में अपने बेटे आदित्य चौहान (पोलियोग्रस्त दोनों बच्चों के पिता) की मौत की जांच कराने तथा कुछ लोगों द्वारा जांच की मांग करने पर धमकी देने की शिकायत भी की। इस पर सीएम ने पुलिस अफसरों को त्वरित और निष्पक्ष जांच कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया।

जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे लोगों की समस्याओं पर पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से ध्यान देकर उनका त्वरित निस्तारण कराएं। यह भी ध्यान दिया जाए किसी को भी परेशान न होना पड़े। जरूरतमंदों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए। जिन्हें इलाज में सरकार से आर्थिक सहायता की आवश्यकता है तो उनके इस्टीमेट की प्रक्रिया को शीघ्रता से पूर्ण कराया जाए। यदि कहीं कोई जमीन कब्जा या दबंगई कर रहा हो तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाए। हर व्यक्ति की समस्या का निस्तारण समयबद्ध और पारदर्शी रूप से उसकी संतुष्टि के अनुरूप किया जाना सुनिश्चित होना चाहिए। जनता दर्शन के दौरान कुछ महिलाओं संग पहुंचे उनके बच्चों को मुख्यमंत्री ने प्यार-दुलार और आशीर्वाद देते हुए चॉकलेट दिया।

मंदिर की गोशाला में सीएम योगी ने की गोसेवा
गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह मंदिर की गौशाला में गोसेवा की। उन्होंने गोवंश का हाल जाना और उन्हें अपने हाथों से गुड़-रोटी खिलाया। गोशाला का भ्रमण कर सीएम योगी ने गोवंश को उनके विभिन्न नामों से पुकारा। सीएम योगी की आवाज सुनते ही गोवंश उनके पास आ गए। सीएम योगी ने उन्हें दुलारकर अपने हाथों से उन्हें गुड़-रोटी खिलाया। मुख्यमंत्री ने गोशाला के कार्यकर्ताओं से सभी गोवंश के स्वास्थ्य और पोषण की जानकारी ली।

Prashant Yadav
Author: Prashant Yadav

Read More

संदिग्ध परिस्थितियों में बेसमेंट में अधेड़ का शव मिलने से मचा हड़कंप।

संदिग्ध परिस्थितियों में बेसमेंट में अधेड़ का शव मिलने से मचा हड़कंप। सूचना पर पहुची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी। पुलिस ने अधेड़ के शव की पहचान कराने की कोशिश की, लेकिन अभी अधेड़ की पहचान नही हो सकी। पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा। पुलिस अधीक्षक

Read More »

सुल्तानपुर एनकाउंटर पर अखिलेश यादव ने उठाये सवाल !

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का सोशल मीडिया x पर पोस्ट लगता है सुल्तानपुर की डकैती में शामिल लोगों से सत्ता पक्ष का गहरा संपर्क था, इसीलिए तो नक़ली एनकाउंटर से पहले ‘मुख्य आरोपी’ से संपर्क साधकर सरेंडर करा दिया गया और अन्य सपक्षीय लोगों के पैरों पर सिर्फ़ दिखावटी गोली मारी गयी और ‘जात’ देखकर

Read More »

किशोरी के साथ छेडखानी करने वाले 03 अभियुक्त गिरफ्तार !

थाना दीदारगंज आजमगढ़ : किशोरी के साथ छेडखानी करने वाले 03 अभियुक्त गिरफ्तार अवगत कराना है कि दिनांक 02.09.2024 को वादी मुकदमा द्वारा थाना स्थानीय पर तहरीर दिया गया कि अभियुक्तों 1. शनि पुत्र विजय बहादुर यादव, 2. संजय पुत्र राम चन्दर मौर्य, 3. गोविन्दा पुत्र बजरंगी यादव समस्त निवासी ग्राम पल्थी थाना दीदारगंज आजमगढ

Read More »

हत्या में वांछित एक अभियुक्ता गिरफ्तार

थाना- कोतवालीः हत्या में वांछित एक अभियुक्ता गिरफ्तार पूर्व की घटना– अवगत कराना है कि वादी मुकदमा श्यामदुलारे चौहान उम्र लग0 56 वर्ष पुत्र स्वo तिलकणारी साकिन सिकरौरा, थाना कोतवाली, जनपद आजमगढ़ ने थाना स्थानीय पर लिखित तहरीर दी कि वादी के लड़के संदीप का विवाह श्रीमती पूनम देवी पुत्री धनीराम चौहान, ग्राम व पोस्ट-अमीरा,

Read More »

Digitalconvey.com digitalgriot.com buzzopen.com buzz4ai.com marketmystique.com