Satyavan Samachar

इटावा। यातायात माह नवंबर 2023 का समापन समारोह मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अवनीश राय तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा!

इटावा। यातायात माह नवंबर 2023 का समापन समारोह मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अवनीश राय तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुआ कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी अवनीश राय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने दीप प्रज्वलित कर किया। पुलिस मॉडर्न स्कूल के बच्चों ने सरस्वती वंदना सेकार्यक्रम आरंभ किया।

यातायात माह नवंबर 2023 के समापन कार्यक्रम में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारीगण, ट्रांसपोर्टर, स्कूली छात्र- छात्राओं ने प्रतिभाग किया इस अवसर पर यातायात प्रभारी व सभी थानों के प्रभारी उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि जिलाधिकारीअवनीश राय ने अपने यातायात माह संबोधन में कहा कि शासन की प्राथमिकताओं में से एक है हर वर्ष से यातायात माह को मनाया जाना पूरे वर्ष किसी भी बीमारी से होने वाली मृत्यु से अधिक सड़क दुर्घटनाओं से होती हैं कई बार दूसरे की लापरवाही से किसी दूसरे का नुकसान होता है ट्रैफिक के विषय में हम सभी को नियमों का पालन करना चाहिए।

रास्ते पर चलने पर भी दूसरे को बचाना ही हमारा कर्तव्य है। हेलमेट लगाकर वाहन चलाएं ट्रैफिक नियमों का पालन अवश्य करें।

स्कूल वाहनों में बच्चे अधिक क्षमता से बैठकर स्कूल जा रहे हैं सभी स्कूल ध्यान दें फिटनेस से लेकर तमाम चीजों का विशेष ध्यान रखें बच्चों के पारिवारिक जन व्यापार मंडल के लोग भी स्कूलों से बात करें।
स्कूल बस के लिए मानक तय हैं सभी मानकों का पालन करें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने कहा कि यातायात माह हर वर्ष 01नवंबर से 30 नंबर तक मनाया जाता है लेकिन यातायात के नियमों को हमको पूरे वर्ष मानना है क्योंकि गाड़ी पूरे वर्ष चलती है खतरा पूरे वर्ष रहता है सावधानी हटी दुर्घटना घटी।

दुर्घटना जैसी होती है बहुत ही दर्दनाक हृदय विदारक और इतनी दिल को छू जाने वाली होती है आप सोच भी नहीं सकते जब तक आप स्वयं नहीं सोचेंगे खुद एहसास नहीं करेंगे यातायात के नियम नहीं समझेंगे हेलमेट का प्रयोग नहीं करेंगे तब तक इन दुर्घटनाओं को नहीं रोका जा सकता है।

इस बार होली पर ही इटावा में शराब पीकर एक दिन में 12 लोगों की मृत्यु हो चुकी है आपको अपने वृद्धि विवेक से जीवन यापन करना चाहिये।

वर्ष 2022 में कुल चालान 20,911 किए गए कल सम्मन वसूल 2 करोड़ 28 लाख किया गया।
सन 2023 में 63,882 चालान किये गए कुल सम्मन शुल्क 8 करोड़ वसूल किया गया।

दुर्घटनाओं में 2022 की अपेक्षा 2023 में 23 % की कमी आई है। 2022 में कुल दुर्घटनाएं 561 और 2023 में 432 जनपद इटावा में हुई है।

नगर क्षेत्राधिकारी अमित कुमार ने कहा कि यातायात माह में कई प्रकार की संगोष्ठियां,परिसंवाद, प्रतियोगिताओं, चित्रकला प्रतियोगिताओं और विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम कराए गए।

15 से अधिक स्कूलों में 5000 से अधिक छात्र- छात्राओं को जागरूक किया गया।

अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला महामंत्री धर्मेंद्र जैन ने अपने संबोधन में कहा कि आज यातायात माह के समापन समारोह में यातायात को लेकर शासन व प्रशासन के द्वारा उनके नियमों को हमारे बीच रखा गया हम लोगों को भी सरकार व शासन के नियमों का पालन करना चाहिए तभी हमारी सुरक्षा हो सकती है यातायात के कारण ही सर्वाधिक मृत्यु गलत नियमों पर चलने के कारण ही होती है हम सबको सचेत रहने की आवश्यकता है सभी को यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए इस अवसर पर एडीएम अभिनव रंजन श्रीवास्तव, एसपी अपराध सुबोध गौतम,यातायात प्रभारी सूबेदार सिंह,व्यापार मंडल के जिला प्रवक्ता इकरार अहमद, पंकज कुशवाहा, रंजीत सिंह कुशवाहा ,पूर्वी सक्सेना,विकास शाक्य, संतोष वर्मा आदि उपस्थित रहे।

Prashant Yadav
Author: Prashant Yadav

Read More

भारतीय हॉकी टीम की ऐतिहासिक विजय पर सीएम योगी ने दी बधाई !!

भारतीय हॉकी टीम की ऐतिहासिक विजय पर सीएम योगी ने दी बधाई एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में मिली खिताबी जीत को सीएम ने बताया अद्भुत, असाधारण, अतुल्य इतिहास रचने वाली भारतीय टीम के हर सदस्य का किया अभिनंदन, की इतिहास गढ़ते रहने की कामना लखनऊ, 17 सितंबर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एशियन चैंपियंस हॉकी प्रतियोगिता में

Read More »

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा ??

लखनऊ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि बुलडोजर कार्रवाई असंवैधानिक है। हम सुप्रीम कोर्ट को बधाई देते है। आभार प्रकट करते है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उम्मीद है कि बुलडोजर कार्रवाई हमेशा के लिए बंद हो जाएगी। अखिलेश यादव ने कहा कि न्याय के

Read More »

शहरी क्षेत्रों को हरा-भरा करने के लिए “उपवन योजना” की शुरुआत करने जा रही योगी सरकार !

योगी सरकार मियावाकी तकनीक से काशी में प्राकृतिक ऑक्सीजन बैंक कर रही विकसित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कंचनपुर और सारंग तालाब के पास 148 पौधे लगाकर “उपवन योजना” का करेंगे शुभारंभ दोनों स्थानों पर लंबी आयु वाले पौधे लगाकर सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड और मालियों की होगी तैनाती 1 एकड़ भूमि पर पौधरोपण के साथ

Read More »

लड़की को अगवाकर दुष्कर्म करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार !

थाना जहानागंजः लड़की को अगवाकर दुष्कर्म करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार पूर्व का विवरण- अवगत कराना है कि दिनांक 11/09/24 को वादिनी मुकदमा थाना जहानागंज जनपद आजमगढ़ ने थाना जहानागंज पर लिखित तहरीर दी कि दिनांक 10.09.24 को समय करीब 6.30 बजे सुबह अभियुक्त अभिषेक चौधरी पुत्र सरयू चौधरी बेगूसराय बिहार द्वारा वादिनी की लड़की उम्र

Read More »